Uncategorized

Weather Update: केरल में जारी रहेगा बारिश का कहर, तटीय महाराष्ट्र में फिर सक्रिय हो सकता है मानसून


Weather Update: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी हल्की वर्षा के आसार हैं. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान और रायलसीमा में भी हल्की वर्षा के आसार हैं.

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सेस भारी बारिश और बाढ़ से बेहाल हैं. वहीं कई हिस्सों में उमस के चलते लोगों का जीना मुहाल बना हुआ है. ऐसे में आज के पूर्वानुमान की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक केरल पर मॉनसून का उग्र प्रदर्शन जारी रहेगा जिससे भारी वर्षा बनी रहेगी.

तटीय कर्नाटक, दक्षिणी कोंकण गोवा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा का भी अनुमान है.

ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, गुजरात के कुछ भागों, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी हल्की वर्षा के आसार हैं. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान और रायलसीमा में भी हल्की वर्षा के आसार हैं.

तटीय महाराष्ट्र में आज से फिर से सक्रिय हो सकता है मानसून
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि मुंबई और तटीय महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में आज से दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने की संभावना है. पिछले दो दिन में मुंबई तथा पड़ोसी इलाकों में मध्यम बारिश हुई है.

विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि मुंबई में बुधवार को रिकॉर्ड बारिश हुई और पिछले दो दिन में शहर और उपनगरों में 20 मिलीमीटर से 45 मिलीमीटर तक बारिश हुई. उन्होंने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून के मुंबई समेत तटीय महाराष्ट्र में 10-11 अगस्त से फिर से सक्रिय होने की संभावना है और यह एक हफ्ते तक सक्रिय रह सकता है.



Source link

Related Articles

Back to top button
Close
Close