नई दिल्ली. देश के ज्यादातर राज्यों में उमस भरी गर्मी से अब एक बार फिर राहत मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों में देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश (Rain) जारी रहेगी. मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्य में आंध्र प्रदेश के तट के पास आज चक्रवाती क्षेत्र बनने का अनुमान जताया है. ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक देश के तेज बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्य में आंध्र प्रदेश के तट में जिस तरह का दबाव बनता दिखाई दे रहा है उससे आज आंध्र प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसी तरह तेलंगाना में 13 और 14 सितंबर और गुजरात में 16 सितंबर को भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

बता दें कि आंध्र के तट पर बन रहे दबाव का असर गोवा, कर्नाटक, सौराष्ट्र,कच्छ, कोंकण, केरल आदि इलाकों में देखने को मिलेगा. इसके साथ ही बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, विदर्भ, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य प्रदेश, असम ,मेघालय, तेलंगाना,महाराष्ट्र में भी बारिश से मौसम सुहाना बना रहेगा. मौसम विभाग ने दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों में 13 सितंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग ने इस दौरान गरज और बिजली के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

The post Weather Update- इन राज्यों में भारी बारिश के आसार appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply