[ad_1]

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में मुजफ्फरनगर, शामली, देवबंद, मुरादाबाद, अमरोहा, खतौली, मेरठ, बिजनौर और गढ़मुक्तेशवर में बारिश होगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ घंटों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर है, जिस वजह से सैंकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में हैं. वहीं, मौसम विभाग की माने तो पश्चिम यूपी के कुछ हिस्सों में मौसम मेहरबान होने वाला है. मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया है. बता दें कि इससे पहले दो दिन लगातार दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हुई थी.

इन इलाकों में बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में मुजफ्फरनगर, शामली, देवबंद, मुरादाबाद, अमरोहा, खतौली, मेरठ, बिजनौर और गढ़मुक्तेशवर में बारिश होगी.

यूपी में 875 गांव बाढ़ से प्रभावित
उधर, प्रदेश में भारी बारिश से कई नदियां उफान पर है. वहीं, कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. यूपी के 16 जिलों के 875 गांव बाढ़ की चपेट में बताए जा रहे हैं. इनमें से 578 गांवों का सम्पर्क बाकी क्षेत्रों से कट गया है. शारदा, राप्ती और घाघरा नदी खतरे के निशान से ऊपर हैं. जिस वजह से आम्बेडकर नगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फर्रूखाबाद, गोण्डा, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, पीलीभीत, संतकबीर नगर और सीतापुर के सैंकड़ों गांव प्रभावित हैं.

राहत व बचाव कार्य जारी
बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत व बचाव का कार्य जारी है. इसके लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, और पीएसी की कुल 22 टीमें तैनात भी की गई हैं. साथ ही, बाढ़ प्रभावितों को ठहराने के लिए राज्य में कुल 373 कैंप और 784 बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं.

[ad_2]

Source link