news

Tiktok यूजर्स को झटका…

वाशिंगटनः टिकटॉक के मालिकाना हक वाली चीनी कंपनी बाइटडांस ने माइक्रोसॉफ्ट का ऑफर ठुकरा दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह टिकटॉक के बिजनेस को माइक्रोसॉफ्ट को नहीं बेचेगी। वहीं बाइटडांस कंपनी ने अमेरिका में टिकटॉक को चलाने के लिए ओरैकल के साथ ‘टेक्निकल पार्टनरशिप’ की है। इस मामले से जुड़े 3 लोगों के अनुसार बाइटडांस कंपनी ने अपने वीडियो बनाने वाले ऐप टिकटॉक को पूरी तरह से नहीं बेचा है। इस ‘टेक्निकल पार्टनरशिप’ डील के तहत ओरैकल अब राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों के उन मामलों को देखेगी और हल निकालेगी, जिन पर ट्रंप प्रशासन ने सवाल उठाया था।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बाइटडांस को अमेरिका में टिकटॉक के बिजनेस को किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने के लिए 15 सितंबर तक का समय दिया था। बाइटडांस ने एक बयान में कहा है कि उसका प्रस्ताव टिकटॉक के यूजर्स के लिए बहुत ही शानदार है और साथ ही नेशनल सुरक्षा के हित में भी है।

कंपनी ने कहा कि ऐसा करने के लिए उनकी तरफ से कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा, प्राइवेसी, ऑनलाइन सेफ्टी और अफवाहों को रोकने आदि को सुनिश्चित किया जा सकेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि बायडांस ने उसका ऑफर खारिज कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि बायडांस ने बताया है कि वे टिकटॉक का अमेरिकी कारोबार हमें नहीं बेचेंगे। हमें भरोसा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए टिकटॉक यूजर्स के लिए हमारा प्रस्ताव अच्छा होगा।

क्लाउड कंपनी ओरेकल ने पिछले सप्ताह ही वित्त वर्ष 2021 की पहली तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित किए थे। क्लाउड और इंफ्रास्ट्रक्चर के नए ग्राहकों की बदौलत पहली तिमाही में ओरेकल का रेवेन्यू 9.4 बिलियन डॉलर रहा है। एक साल पहले की समान अवधि के मुकाबले यह 2 फीसदी ज्यादा है। इससे पहले चीन कह चुका है कि टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार की बिक्री जबरदस्ती लूट के समान है।

The post Tiktok यूजर्स को झटका… appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close