[ad_1]

Apple 15 सितंबर को iPhone 12 सीरीज लॉन्च करने जा रही है. इस सीरीज में कंपनी दो सस्ते मॉडल भी लेकर आ सकती है. ये सीरीज 5G टेक्नोलॉजी से लैस होगी.

iPhone 12 को लेकर लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है. एप्पल 15 सितंबर को ऑनलाइन इवेंट आयोजित करेगी. इस इवेंट में कंपनी iPhone 12 सीरीज लॉन्च करेगी. पिछले कई दिनों से इसको लेकर अलग-अलग रिपोर्ट्स आ रहीं थी जिसमें कहा जा रहा था कि कंपनी अक्टूबर में ये सीरीज लॉन्च कर सकती है. लेकिन अब एप्पल ने अपने इस इवेंट के लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजने दिए हैं और 15 सितंबर को ही कंपनी iPhone 12 सीरीज लॉन्च करने जा रही है.

वर्चुअल होगा इवेंट
इस इवेंट में कंपनी iPhone 12 के चार मॉडल लॉन्च करेगी. इसके अलावा Apple Watch और iOS 14 का फाइनल बिल्ड जारी किया जा सकता है. हालांकि
iPhone 12 की बिक्री अक्टूबर से की जाएगी. एप्पल ने पहले ही कंफर्म कर दिया था कि फोन की बिक्री में कुछ देरी हो सकती है. कोरोना वायरस महामारी के चलते ये इवेंट वर्चुअल होगा.

4 मॉडल होंगे लॉन्च
Apple ने 2017 में iPhone XR के साथ लाइनअप में तीसरा आईफोन जोड़ा था. पिछले साल iPhone 11 के साथ ऐसा ही हुआ था. इस साल Apple ने चार iPhone मॉडल लॉन्च करने की बात कही है. बेस मॉडल में 5.4 इंच का डिस्प्ले होगा. इसके अलावा 6.1 इंच का iPhone 12 जिसमें लो-एंड स्पेक्स और दूसरा 6.1 इंच का मॉडल होगा लेकिन हाई-एंड स्पेक्स के साथ.

पहला 5G iPhone होगा
मार्केट में कई सारे फोन 5G टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च कर दिए गए हैं. Apple की iPhone 12 सीरीज पहली 5G सीरीज होगी. Apple के विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार सभी चार आईफोन में 5G होगा, लेकिन सिर्फ हाई एंड प्रो लेवल मॉडल ही फास्टेस्ट 5G स्पीड से लैस होगा.डिजाइन
iPhone XS सीरीज और iPhone 11 सीरीज के डिजाइन में महत्वपूर्ण बदलाव कैमरा मॉड्यूल है. Apple संभवतः एक ही कैमरा डिजाइन को बनाए रखेगा लेकिन ओवरऑल लुक थोड़ा अलग हो सकता है. कई रेंडर्स ने iPhone 4 और iPhone 5 के समान डिजाइन का खुलासा किया है. इस साल के आईफोन में कर्व्ड एज की जगह फ्लैट एज हो सकती हैं. Apple ने iPad Pro में ऐसा किया है. नए iPhone में कथित तौर पर स्टेनलेस स्टील के किनारे भी होंगे.

[ad_2]

Source link