नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना संकट के बीच सोमवार से संसद का मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है. संसद का मानसून सत्र शुरू होते ही कोरोना को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि लोकसभा के 17 सांसद कोरोनावायरस से पॉज़िटिव पाए गए हैं. मानसून सत्र शुरू होने से पहले कराये गये टेस्ट में ये सांसद कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. बता दें कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संसद शुरू होने से पहले सभी सांसदों की कोरोना जांच करायी गयी थी.

खबरों के अनुसार सोमवार के संसद के मॉनसून सत्र के शुरूआत होते ही जो 17 सांसद कोरोनावायरस से पॉज़िटिव पाए गए हैं, इन सभी सांसदो का 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में टेस्ट कराया गया था. इन कोरोना संक्रमित सांसदों में मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े और परवेश साहिब सिंह सहित सबसे ज्यादा 12 सांसद बीजेपी के हैं. YRS कांग्रेस के दो, शिवसेना, DMK के और RLP के एक-एक सांसद हैं.

बता दें कि 14 सितंबर से शुरू हुए मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले यह नियम बनाया गया था कि सभी सांसदों का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही सत्र में भाग लेने की अनुमति दी जायेगी. सांसदों को अपनी, अपने परिवार के सदस्यों और करीबी सम्पर्कों की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी. सांसदों के करीबी सम्पर्कों में उनके निजी सहायक, निजी सचिव, ड्राइवर और घरेलू सहायिका शामिल होंगे. सांसदों के लिये कोविड-19 टेस्ट सत्र शुरू होने से 72 घंटे पहले कराना जरूरी है.अगर किसी सांसद के निजी सहायक, निजी सचिव, ड्राइवर और घरेलू सहायिका की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तब सांसद को उच्च खतरे की श्रेणी में रखा जायेगा और उनको सम्पर्क से 14 दिनों के लिए कोरेंटिन में जाना होगा.

The post 17 लोकसभा सांसद कोरोना पॉजिटिव appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply