ऊना. दिन-प्रति-दिन कोरोना के बढ़ते आंकड़े के बाद स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने कोविड मरीजों को डिस्चार्ज करने के लिए नई गाइडलाइंस लागू कर दी है. नई गाइडलाइंस के मुताबिक़, अगर कोविड मरीज को दस दिन के आखिरी तीन दिन में बुखार (Fever) या कोई अन्य सिम्प्टम नहीं होगा तो उसे डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. अगले एक सप्ताह तक उसे घर पर ही क्वारंटीन (Quarantine) रहना होगा. सीएमओ ऊना डाक्टर रमन शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के नए दिशृनिर्देशों को ऊना में लागू कर दिया गया है.

जिला ऊना में रोजाना कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है. रिकवर करने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है. ऊना में अब तक कोविड 19 संक्रमण के कुल 934 मामले आ चुके हैं, जिसमें से 539 लोग रिकवर हो चुके है जबकि 386 एक्टिव केस है. 9 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा, जिला में माइग्रेटेड इन के भी 25 मामले आ चुके है, जिसमें से 21 रिकवर हो चुके है और 04 केस एक्टिव है.

सीएमओ ऊना डाक्टर रमन शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा नई डिस्चार्ज गाइडलाइंस को ऊना में लागू कर दिया गया है और अब बुखार या सिम्प्टम ना होने वाले मरीज जो कोविड केयर सेंटर या होम आइसोलेशन में है उन्हें रिकवर माना जायेगा और एक सप्ताह तक घर में ही क्वारंटीन किया जायेगा.

हिमाचल में अब तक कोरोना के कुल मामले 10886 हो गए है. अब तक कुल 94 लोगों की मौत हुई है. सूबे में अब तक कुल 4143 एक्टिव केस हैं. सबसे अधिक प्रभावित जिलों में सोलन सबसे ऊपर है. इसके बाद कांगड़ा का नंबर है.

The post हिमाचल में स्वास्थ्य विभाग की नई गाइडलाइंस जारी appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply