[ad_1]

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती की मुंबई पुलिस को एफआईआर ट्रांसफर करने वाली मांग को खारिज कर दिया और बिहार सरकार और सुशांत के परिवार की सीबीआई जांच की मांग को सही ठहराया और उनके पक्ष में फैसला दिया.

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है. इस मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुशांत की बहन ने भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि आखिर सीबीआई जांच होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती की मुंबई पुलिस को एफआईआर ट्रांसफर करने वाली मांग को खारिज कर दिया और बिहार सरकार और सुशांत के परिवार की सीबीआई जांच की मांग को सही ठहराया और उनके पक्ष में फैसला दिया.

सच की ओर पहला कदमः सुशांत की बहन

इस फैसले के बाद सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ट्वीट कर भगवान का शुक्रिया कहा. उन्होंने लिखा, “भगवान आपका शुक्रिया. आपने हमारी प्रार्थना सुन ली. लेकिन ये सिर्फ शुरुआत है. सच की ओर पहला कदम है. सीबीआई पर पूरा भरोसा है.”

वहीं सुशांत के चाचा देवकिशोर ने ABP न्यूज से कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले की पूरा परिवार सराहना करता है.

इस फैसले के बाद सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से केस लड़ रहे वकील विकास सिंह ने इसे सही फैसला बताया और परिवार की जीत बताई. उन्होंने कहा, “यह एक जीत है सुशांत के परिवार की. यह सही फैसला है. कोर्ट ने साथ ही कोई ऐसा मौका नहीं दिया है किसी भी पार्टी को इस फैसले को चुनौती दे. इस मामले से जुड़ा अगर कोई भी केस रजिस्टर होता है तो उसकी जांच भी सीबीआई ही करेगी. इस मौत से जुड़े जितने भी मामले हैं, उनकी जांच सीबीआई ही करेगी.”

लोकतंत्र की और न्याय की जीतः बिहार डीजीपी

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने इस फैसले के बाद एबीपी न्यूज से बात करते हुए इसे न्याय और लोकतंत्र की जीत बताया. उन्होंने कहा, “ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है. असत्य पर सत्य की जीत है. आज मुझे अप्रत्यक्ष रूप से न्यायमूर्ति में भगवान दिख रहे हैं.”

उन्होंने साथ ही कहा, “पूरे देश ने देखा कि महाराष्ट्र पुलिस ने सहयोग नहीं किया. आधी रात में एक आईपीएस अधिकारी की अपराधी की तरह ठप्पा लगाकर क्वॉरंटीन किया गया. सुप्रीम कोर्ट ने भी यह देखा.”

सुशांत के परिवार ने रिया पर लगाए थे आरोप

सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज एफआईआर में रिया के ऊपर सुशांत को परेशान करने, उसके करोड़ों रुपए रुपयों का गबन करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी. इसे केंद्र सरकार ने मान लिया था.

वहीं इस मामले में कई बार बॉलीवुड और रिया चक्रवर्ती समेत कई लोगों पर आरोप लगा चुकी फिल्म स्टार कंगना रनौत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. कंगना ने इसे मानवता की जीत बताया. उन्होंने साथ ही कहा कि वह सुशांत को न्याय दिलान में लगे हर योद्धा को सलाम करती हैं.

[ad_2]

Source link