अहमदाबाद. गुजरात के राजकोट सिविल अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों द्वारा
कोरोना वायरस के एक मरीज को कथित रूप से पीटे जाने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद अस्पताल प्राधिकारियों ने दावा किया कि मरीज ‘‘मानसिक रूप से अस्वस्थ’’ था और उसे पीटा नहीं, बल्कि रोका जा रहा था, ताकि वह अस्पताल के कर्मियों और स्वयं को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सके.

वीडियो में दिख रहा है कि पीपीई किट पहना नर्सिंग स्टाफ मरीज को काबू करने की कोशिश कर रहा है, जो कि जमीन पर लेटा है. इस कथित वीडियो में पीपीई किट पहना एक व्यक्ति मरीज के ऊपर बैठा दिख रहा है, एक अन्य व्यक्ति उसे थप्पड़ मार रहा है और शांत रहने को कह रहा है. एक सुरक्षाकर्मी भी मरीज को काबू करने के लिए बलप्रयोग करता दिख रहा है.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पंकज बुच ने कहा, ‘‘अस्पताल कर्मी केवल यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे थे कि मरीज दूसरों को या अपने को कोई नुकसान न पहुंचा दे. कर्मियों ने उससे शांत रहने की अपील की थी, लेकिन उसने उनकी बात नहीं सुनी.’’उन्होंने कहा, ‘‘उसने अपने कपड़े उतारने की भी कोशिश की, इसलिए अस्पताल कर्मियों ने उसे रोकने और वापस उसके बिस्तर पर ले जाने की कोशिश की.’’

The post सिविल अस्पताल में कोरोना मरीज की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply