[ad_1]

चीन से सीमा विवाद के बीच भारतीय सैनिक अब फिंगर 4 पर भी पहुंच गए हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 95,735 नए मामले सामने आए हैं | सुबह की बड़ी खबरें

चीन से सीमा विवाद के बीच भारतीय सैनिक अब फिंगर 4 पर भी पहुंच गए हैं, जहां वे चीनी सैनिकों के सामने हैं. सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना ने पैंगोंग-त्सो लेक के दक्षिण में जिन जिन चोटियों (गुरंग हिल, मगर हिल, मुखपरी, रेचिन ला) पर अपना अधिकार जमाया है, वहां अपने कैंप के चारों तरफ कटीली तार लगा दी है.

भारतीय वायु सेना आज अंबाला वायुसैनिक अड्डे में विधिवत रूप से राफेल विमानों को अपने बेड़े में शामिल करेगी. ये विमान वायु सेना के 17 वें स्क्वाड्रन, “गोल्डन एरो” का हिस्सा होंगे. पांच राफेल विमानों का पहला जत्था 27 जुलाई को फ्रांस से अंबाला के वायुसैनिक अड्डे पर पहुंचा था.

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 95,735 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1172 लोगों की जान चली गई है. देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 44 लाख 62 हजार हो गई है. इनमें से 75,062 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 9 लाख 19 हजार है और 34 लाख 71 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.

कंगना अब अपने मुंबई स्थित फ्लैट में है. बीएमसी ने उन्हें होम क्वारंटीन में छूट दी है. राज्य से बाहर से आने वाले लोगों को नियमानुसार होम क्वारंटीन में रहना होता है. कंगना रनौत ने ट्विटर के जरिए शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार को एक बार फिर चुनौती दी. उन्होंने कहा कि उन पर पीठ पीछे से वार किया गया.

टी-20 रैंकिंग में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के डेविड मलान पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. भारत के दो स्टार खिलाड़ी केएल राहुल और विराट कोहली टॉप 10 में बने हुए हैं.

[ad_2]

Source link