राजीव कुमार (एचएएस) ने संभाली मानव भारती विश्वविद्यालय के अतिरिक्त प्रशासक की जिम्मेदारी

सोलन/सुशील पंडित। फर्जी डिग्री विवाद के बाद राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय में कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के मकसद से प्रशासक की नियुक्ति की है। हिमाचल के बेहतरीन एचएएस अधिकारी राजीव कुमार ने शनिवार को मानव भारती विश्वविद्यालय के अतिरिक्त प्रशासक की जिम्मेदारी संभाल ली है।

प्राथमिकता के तौर पर स्टुडेंटस की माइग्रेशन के इशू को सैटल करेंगे। इसके अलावा कर्मचारियों का वेतन भी प्राथमिकता में शामिल होगा।
सोलन में ही उद्योग विभाग के महाप्रबंधक के पद पर तैनात 2003 बैच के एचएएस अधिकारी राजीव कुमार को प्रशासक नियुक्त करने की अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है।

हालांकि किसी भी विश्वविद्यालय की ऑनलाइन पढ़ाई नहीं चल रही, लिहाजा यूजीसी की गाइडलाइन्स के साथ-साथ निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग के निर्देशों की पालना होगी। फिलहाल यूनिवर्सिटी के तमाम खाते फ्रीज चल रहे हैं।

इसके अलावा प्रशासक की निगरानी तमाम डिग्री कोर्सों के अंतिम समेस्टर की परीक्षा पर भी रहेगी। छात्रों को यह भी राहत मिली है कि प्रशासक की नियुक्ति से वो दूसरे विश्वविद्यालय में माइग्रेट हो सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय के करीब 150 कर्मचारियों को फरवरी के बाद वेतन नहीं मिला है। इसकी अदायगी के लिए सवा करोड़ रूपए की आवश्यकता है।
एनकाऊंटर से बातचीत में विश्वविद्यालय के प्रशासक राजीव कुमार ने कहा कि शनिवार को कार्यभार संभाल लिया है। सोमवार से सुचारू तरीके से कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

The post राजीव कुमार (एचएएस) ने संभाली मानव भारती विश्वविद्यालय के अतिरिक्त प्रशासक की जिम्मेदारी appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply