[ad_1]

मथुरा में भारी बारिश के बाद नए बस स्टैंड पर रेलवे ब्रिज के नीचे एक जेनर्म योजना की बस पानी में फंस गई. कड़ी मशक्कत बाद फायर ब्रिगेड ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला.

मथुरा. पिछले कुछ घंटों से यूपी के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जल भराव हो गया है, जिससे लोगों के लिए दिक्कतें पैदा हो गई हैं. मथुरा में भारी बारिश के बाद नए बस स्टैंड पर रेलवे ब्रिज के नीचे एक जेनर्म योजना की बस पानी में फंस गई. कड़ी मशक्कत बाद फायर ब्रिगेड ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला.

बस में सवार थे 15 यात्री
पुलिस के अनुसार, रेलवे ब्रिज के नीचे पानी में बस फंस जाने के बाद एक शख्स ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास पर फोन कर मदद मांगी. एसएसपी के निर्देश पर अग्निशमन दल पहुंचा और पूरी तरह से पानी में डूबने के करीब पहुंच चुकी मिनी बस से यात्रियों को एक-एक बाहर निकाला. पुलिस ने बताया कि बस आगरा से आई थी और उसमें 15 यात्री थे.

एक घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन
मुख्य अग्नि सुरक्षा अधिकारी प्रमोद शर्मा के नेतृत्व में किए गए इस सराहनीय कार्य की सोशल मीडिया पर खासी प्रशंसा हो रही है. सीएफएसओ प्रमोद शर्मा ने बताया कि इस कार्य में एक घंटा लगा. 8 फायरकर्मियों की टीम 1 घंटा रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी रही. उन्होंने बताया कि जिस समय बचाव अभियान शुरु किया गया, उस समय भी बारिश का पानी सीने तक था.

टीम को दिया गया 10 हजार का इनाम
इस सराहनीय कार्य के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने सीएफएसओ प्रमोद शर्मा सहित सभी कर्मियों को प्रशस्ति पत्र और 10 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए.

बतादें कि मथुरा में बीती रात मूसलाधार बारिश हुई. करीब तीन घंटे की बारिश ने शहर के हर रास्ते को पानी से लबालब कर दिया. कुछ रास्ते तो ऐसे थे जिन पर इतना पानी भर गया कि पैदल व दोपहिया वाहन सवारों की तो क्या कहें, चार पहिया और बस, ट्रक जैसे बड़े वाहनों का भी निकलना दूभर हो गया.

[ad_2]

Source link