उदयपुर | राजस्थान के उदयपुर में एक्सिस बैंक के पास सोमवार को तीतरड़ी की अंबामाता घाटी निवासी अमित सांखला की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें नागदा रेस्टोरेंट गली के दिनेश उर्फ विक्की (24) पुत्र गणेश मेघवाल, कालका माता रोड के नवीन उर्फ नानू (22) पुत्र रोशननाथ और घंटाघर क्षेत्र में पुरोहित जी की हवेली निवासी प्रशांत सिंह (29) पुत्र प्रदीप सूद शिमल हैं।

एसएसपी कैलाश चन्द्र बिश्नोई ने बताया कि प्रशांत और नवीन फ्लिपकार्ट के कर्मचारी हैं। इसी कंपनी के 30 लाख 300 रु. जमा करवाने अमित बैंक पहुंचा था। अभियुक्तों ने पूछताछ में लूट के लिए वारदात करना माना है। नवीन और प्रशांत को फ्लिपकार्ट से 7000 रु. प्रति माह मिलते थे। शौक पूरे करने के लिए दोनों बड़ा काम करना चाहते थे।

उन्हें मालूम था कि हर सोमवार फ्लिपकार्ट से लाखों रुपए बैंक में जमा कराने अमित ही जाता है। उसे ही निशाना बना लूट की साजिश रची। सोमवार वे अमित के पीछे लगे और रेकी की। प्रशांत ने महिला मित्र को घुमाने के बहाने दिनेश के दोस्त से बाइक ली। लालच देकर नानू उर्फ नवीन को साथ लिया। अस्पताल में दम तोड़ने से पहले अमित ने पुलिस को बताया था कि वह आरोपियों के चेहरे पहचानता है।

पुलिस ने इसी आधार पर पड़ताल कर फ्लिपकार्ट के 80 कर्मचारियों का ब्योरा जुटाया। जानकारी में आया कि प्रशांत और नवीन 20 दिन से काम पर नहीं आ रहे हैं। दोनों के परिचित तीसरे आरोपी के बारे में पूछताछ की तो दिनेश का नाम सामने आया। मंगलवार रात पुलिस को नवीन के मोबाइल की लोकेशन शोभागपुरा की मिली। स्पेशल टीम के हेड कांस्टेबल विक्रम, कांस्टेबल योगेश, तपेन्द्र और अनिल कार से पहुंचे।

टीम ने बिजली फिटिंग का काम करते नवीन को दबोच लिया। तभी दिनेश बाइक पर आता दिखा। पुलिस को देख वह भागने लगा। पुलिस दल ने कार पीछे दौड़ाई। एक किमी दूर दिनेश ने बाइक घुमाई, क्योंकि गैस पाइप लाइन बिछाने के कारण रास्ता बंद था। पुलिस उसे वहीं दबोच लिया। इससे पहले सोमवार शाम लोकेशन ट्रेस कर प्रशांत को प्रतापनगर से गिरफ्तार किया गया।

The post मौत से पहले पुलिस को कहे वह 4 शब्द, जिससे सुलझा केस appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply