Uncategorized

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने की केंद्र से सिनेमाघरों को खोलने की मांग, फिल्म निर्माताओं का मिला साथ


कोरोना वायरस महामारी की वजह से 5 महीने से ज्यादा वक्त से सिनेमाघर बंद पड़े हैं. धीरे-धीरे मॉल, मेट्रो, रेस्टोरेंट्स सब खुल रहे हैं, लेकिन सिनेमाघर अभी तक नहीं खुलें हैं. इसे लेकर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और फिल्म प्रोड्यूसर्स ने केंद्र सरकार से अपील की है.

मुंबईः कोरोना वायरस महामारी की वजह से देशभर के सिनेमाघर अभी तक बंद पड़े हैं. इसे लेकर सिनेमाघरों के मालिकों, एंटरटेनमेंट कंपनियां और इससे जुड़े संगठन केंद्र सरकार से सिनेमाघरों को खोलने की अपील कर रही है. रविवार को भी बॉलीवुड के कई फिल्म निर्माताओं, अभिनेताओं और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) ने केंद्र से आग्रह किया कि वह सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति मांगी.

कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया था. सरकार ने जून महीने से इसे चरणबद्ध तरीके से खोलने की शुरुआत की थी और घरेलू हवाई यात्रा तथा गैर निषिद्ध क्षेत्रों में कार्यालयों, बाजारों, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स आदि को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी थी. सरकार द्वारा ‘अनलॉक-4’ के लिए जारी किए गए जारी दिशा-निर्देशों में सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है.

ज्यादातर देशों में खुले सिनेमाघर

एमएआई ने हैशटैग ‘सपोर्ट मूवी थिएटर्स’ के साथ ट्वीट किया कि सिनेमा उद्योग देश की संस्कृति का न सिर्फ अंतर्निहित हिस्सा है, बल्कि अर्थव्यवस्था का अभिन्न हिस्सा भी है जिससे लाखों लोगों की आजीविका चलती है. इसने कहा, “ज्यादातर देशों में सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति मिल गई है. हम भारत सरकार से भी सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति देने का आग्रह करते हैं. हम सुरक्षित और स्वस्थ सिनेमा अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति क्यों नहीं?

एसोसिएशन ने कहा,”अगर मेट्रो, मॉल और रेस्तराओं को खोलने की अनुमति मिल सकती है तो सिनेमा उद्योग भी एक अवसर पाने का हकदार है.” फिल्म निर्माता बोनी कपूर, प्रवीण डबास और शिबाशीष सरकार जैसे लोगों ने सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति देने की मांग का समर्थन किया.

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं फिल्में

बता दें, सिनेमाघर बंद होने की वजह से ‘गुलाबो सिताबो’, ‘शकुंतला देवी’, ‘गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल’, ‘सड़क 2’ जैसी कई बड़ी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुईं. अगर अब भी सिनेमाघर नहीं खुले,तो अक्षय कुमार स्टारर ‘सूर्यवंशी’ और रणवीर सिंह स्टारर ’83’ जैसे मोस्ट अवेटेड फिल्में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो सकती हैं.



Source link

Related Articles

Back to top button
Close
Close