ऊना रोहित शर्मा: कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट अब आधे घंटे में प्राप्त हो सकेगी क्योंकि रेपिड एंटीजन टेस्ट यानी रैट की सुविधा मंगलवार से क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के साथ-साथ जिला के सभी उपमंडलों के अस्पतालों में शुरू हो जाएगी। रेपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्मय से कोरोना संक्रमितों का जल्द पता लगाया जा सकेगा। यह जानकारी सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने दी।
डॉ. रमण ने कहा कि सोमवार को सभी अस्पतालों से दो-दो कर्मचारियों को बुलाकर रेपिड एंटीजन टेस्ट करने की ट्रेनिंग क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में प्रदान की जाएगी। सबसे पहले फ्लू जैसे लक्षण वाले मरीजों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए जाएंगे ताकि कोरोना संक्रमितों की पहचान करने में मदद मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर लक्षण वाले मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव आती है तो रिपोर्ट को पॉजीटिव ही माना जाएगा, लेकिन अगर ऐसे किसी मरीज की रैट रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उसका सैंपल दोबारा लेकर टेस्टिंग के लिए पालमपुर भेजा जाएगा। अगर किसी बिना लक्षणों वाले व्यक्ति की रैट रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उसे नेगेटिव ही माना जाएगा।
सीएमओ ने कहा कि रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के आने के बाद अब कोविड 19 के सैम्पलों की रफ्तार तेज हो जाएगी, साथ ही रैंडम सैम्पलिंग करके कोरोना संक्रमण का पता लगाकर इसे रोकने को लेकर कदम उठाए जाएंगे।

The post मंगलवार से होंगे रेपिड एंटीजन टेस्ट, 30 मिनट में आएगी रिपोर्ट appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply