सोलन/सुशील पंडित: सोलन जिला में भाषा अध्यापकों के 12 पदों पर बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग 19 से 24 अक्तूबर, 2020 तक उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा के कार्यालय में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा रोशन जसवाल ने आज यहां दी।
रोशन जसवाल ने कहा कि काउन्सिलिंग के लिए पात्र अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र प्रेषित किए जा रहे हैं। यदि किसी पात्र उम्मीदवार का नाम रोजगार कार्यालय से छूट गया हो तो वह अपने नजदीकी रोजगार कार्यालय से 15 अक्तूबर तक अपना नाम इस कार्यालय को भिजवा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि भाषा अध्यापक के लिए सामान्य श्रेणी के लिए वर्ष 2004 तक के बैच, अनुसूचित जाति व बीपीएल के लिए वर्ष 2004 तक के बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग के वर्ष 2015 तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए वर्ष 2007 तक के बैच के लिए काउन्सिलिंग आयोजित की जाएगी।
उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा ने कहा कि यदि किसी उम्मीदवार को बुलावा पत्र नहीं मिलता है तो वह कार्यालय की वैबसाईट ूूूण्ककममेवसंदण्जा का अवलोकन कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि उम्मीदवार को काउन्सिलिंग के समय अपने साथ आवश्यक योग्यता प्रमाण पत्र, अध्यापक पात्रता परीक्षा (टैट) प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जन जाति/अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र जो हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया हो, हिमाचली प्रमाण पत्र, नवीनतम पासर्पाट आकार फोटो, रोजागर कार्यालय में पंजीरकण का पत्र तथा चरित्र प्रमाण पत्र जो राजपत्रित अधिकारी द्वारा जारी किया हो, लाना अनिवार्य होगा।

The post भाषा अध्यापकों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग 19 से 24 अक्तूबर तक appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply