ऊना/सुशील पंडित। राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम बाहरी राज्यों से बिना बिल या कम बिल के सोना चांदी ला रहे व्यापारीयों पर विभाग कड़ी नजर रखेे हुए हैं । इसी कड़ी में पंडोगा बैरियर पर सोना चांदी लाने वाले व्यापारी से बिल न होने की सूरत में 56 हज़ार से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

होशियारपुर -उना सड़क पर हिमाचल में एंट्री प्वाइंट पंडोगा में कर व आबकारी विभाग की चैक पोस्ट पर मौजूद अधिकारी कौशल पराशर के नेतृत्व में जतिंद्र कुमार व सतवीर भाटिया की टीम ने पंजाब की ओर से आ रही एक कार को जब शक के आधार पर रोककर चैक किया तो उसमें रखे सोने व चांदी के जेवरात मिले। मौके पर मौजूद अधिकारी ने कार चालक व उसमे बैठे लोगों से जब उन जेवरात से संबंधित बिल एवं कागजात दिखाने को कहा तो वह उसमे असमर्थ रहे। सूचना मिलते ही राज्य कर व आबकारी आयुक्त शाहदेव कटोच की अगुवाई में अधिकारियों ने सोना व चांदी के जेवरात का वजन किया। जिसमें 179 ग्राम सोने व 666 ग्राम चांदी के जेवरात थे। विभागीय टीम ने उस व्यापारी से उन जेवरात पर 56322 रुपए जुर्माना लगाते हुए उसे सरकारी खजाने में जमा करवाया।

The post बिना बिल सोने चांदी के आभूषण ला रहे व्यापारी को पकड़ा appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply