बार खोलने पर संचालकों के साथ आबकारी एवं कराधान विभाग ने की बैठक

ऊना ,रोहित शर्मा। जिला ऊना में बार खोलने के संबंध में संचालकों के साथ आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों ने बैठक की तथा उन्हें विभाग द्वारा बनाए गए एसओपी के बारे में जानकारी प्रदान की गई। बैठक में बार संचालकों को बताया गया कि ग्राहकों की सुरक्षा के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें।
बार में काउंटरों, स्टूलों व सभी तरह के उपकरणों जैसे शेकर, ब्लैंडर मिक्सर की अच्छी तरह से सफाई सुनिश्चित करनी होगी। सभी कांच से बनी चीजों को गर्म पानी और नींबू के साथ साफ करना अनिवार्य है। बर्फ की ट्रॉली को अच्छे से सेनिटाइज करना होगा, साथ ही सभी प्रकार की बोतलें जैसे स्प्रिट, वाइन और बीयर की बोतलों को भी सेनिटाइज करें।
ग्राहकों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य
गाइडलाइंस में कहा गया है कि सभी अतिथियों को रेस्त्रां में प्रवेश करने से पहले थर्मल जांच अनिवार्य है तथा अगर किसी अतिथि का बुखार 98.6 डिग्री से ज्यादा है तो उन्हें रेस्त्रां में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान ना की जाए। प्रत्येक अतिथि के फोन में आरोग्य सेतु ऐप होना अनिवार्य है। अतिथियों को सहज व सुरक्षित महसूस रखने के लिए वेटर मास्क और दस्ताने पहन कर ही खाना परोसे।
ग्राहकों के बीच दो गज की दूरी के नियम का पालन करने के लिए टेबल की बीच आवश्यक दूरी सुनिश्चित करें। अतिथि अपना मास्क, दस्ताने अपने साथ लेकर जाएं। स्वच्छता को सुनिश्चित करने के लिए फर्श की नियमित रूप से सोडियम हाईपाक्लोराइट सोल्यूशन से सफाई सुनिश्चित करनी होगी तथा स्टाफ के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी करनी होगी।
इस बैठक में एसीएसटीई बिन प्रसाद थापा, एसटीईओ रजनीश डोगरा के साथ साथ डीसीएसटीई शाह देव कटोच उपस्थित रहे।

The post बार खोलने पर संचालकों के साथ आबकारी एवं कराधान विभाग ने की बैठक appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

news