news

बड़ी खबरः मैच फिक्सिंग के आरोप में 2 क्रिकेटर सस्पेंड

नई दिल्ली. एक ओर जहां इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) यूएई में आयोजित होने वाला है, वहीं उसी देश से बेहद ही सनसनीखेज सामने आ रही है. यूएई के दो खिलाड़ियों को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी भ्रषटाचार निरोधी कानून का उल्लंघन करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है. बोर्ड ने ये कार्रवाई आमिर हयात और अशफाक अहमद पर की है. इन दोनों खिलाड़ियों को आरोपों का जवाब देने के लिए 2 हफ्ते का समय दिया गया है.

आमिर हयात (Amir Hayat) पाकिस्तान के लाहौर में जन्में हैं लेकिन क्रिकेट यूएई की ओर से खेले. हयात ने यूएई के लिए 9 वनडे और 4 टी20 मैचों में शिरकत की. जिसमें हयात ने 11 वनडे और 6 टी20 विकेट हासिल किये.

अशफाक अहमद (Ashfaq Ahmed) की बात करें तो इस खिलाड़ी का जन्म भी पाकिस्तान के लाहौर में हुआ है और इसने भी यूएई के लिए 16 वनडे और 12 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में इस बल्लेबाज ने 21.50 की औसत से 344 रन बनाए. टी20 में इसके बल्ले से 238 रन निकले. अशफाक के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 5 अर्धशतक हैं.
यूएई के दो खिलाड़ियों को किया गया सस्पेंड

इन दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी के एंटी करप्शन के 5 नियमों के उल्लंघन का आरोपी पाया गया है. इनके ऊपर पैसा या गिफ्ट लेकर मैच के नतीजे को प्रभावित करने का गंभीर लगा है. मतलब दोनों पर फिक्सिंग का सनसनीखेज आरोप लगा है. जांच में ये दोनों खिलाड़ी अपने पैसे और गिफ्ट की जानकारी नहीं दे पाए.

यूएई के खिलाड़ियों का मैच फिक्सिंग में दोषी पाया जाना कोई नई बात नहीं है. पिछले साल यूएई के तीन खिलाड़ियों को फिक्सिंग का दोषी पाया गया था और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. मोहम्मद नवीद, शैमान अनवर और कादर अहमद को आईसीसी ने भ्रष्टाचार गतिविधियों में संलिप्त पाये जाने पर निलंबित कर दिया था.

The post बड़ी खबरः मैच फिक्सिंग के आरोप में 2 क्रिकेटर सस्पेंड appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close