अहमदाबाद – सीबीआई के 5 लाख रुपए इनामी टीचर धवल त्रिवेदी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और इंटरस्टेट सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। टीचर को मीडिया में लवगुरु के नाम से जाना जाता है। धवल (50) को यौन शोषण मामले में उम्रकैद की सजा मिली थी और बाद में वह पैरोल पर बाहर आ गया। धवल ने कई महिलाओं और नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण किया। उस पर आरोप है कि उसने 9 महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाकर भगाया। त्रिवेदी अगस्त 2018 से फरार था। मुंबई सीबीआई ने उसके ऊपर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपी के पिता प्रोफेसर थे। उसने गुजरात विश्वविद्यालय से एमए की पढ़ाई की थी उसके बाद पढ़ाने लगा, उसकी पहली शादी साल 1996 में हुई पर कुछ महीने बाद पत्नी की मृत्यु हो गई। उसने फिर साल 1998 शादी की और एक बेटी है, लेकिन साल 2002 में वह पत्नी से अलग हो गया।

पुलिस पूछताछ में धवल ने बताया कि वह किताब लिखने की योजना बना रहा है, जिसका शीर्षक होगा- ’10 परफेक्ट विमिन इन माय लाइफ।’ गुजरात के राजकोट के पुलिस स्टेशन में पॉक्सो ऐक्ट के तहत दर्ज केस में धवल को गुजरात हाई कोर्ट ने दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। वह परोल पर बाहर के बाद फरार हो गया। धवल त्रिवेदी को दबोचने के बाद क्राइम ब्रांच ने बताया कि उसे नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण की आदत है। एक मशहूर स्कूल में अंग्रेजी के शिक्षक के तौर पर काम कर चुके धवल त्रिवेदी पर आरोप है कि उसने 16 साल की दो लड़कियों को अगवा कर उनका कई दिनों तक यौन शोषण किया। राजकोट की एक अदालत ने इस मामले में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी। दोनों लड़कियों को उनके हॉस्टल से अगवा किया गया था।

The post नाबालिग लड़कियों का याैन शोषण करने वाला 5 लाख का इनामी लवगुरु टीचर गिरफ्तार appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply