ऊना (रोहित शर्मा): ऊना शहर के केन्द्र में स्थित राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन निर्माण कार्य की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। पाठशाला के नए भवन के निर्माण के लिए नगर परिषद, ऊना के निवासियों ने छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का आभार जताया है।

इसके लिए सतपाल सिंह सत्ती का धन्यवाद करते हुए वार्ड नंबर 8 की पार्षद पुष्पा देवी सहित महिला मोर्चा सदस्य सुषमा देवी, आरती देवी, कमला देवी, तृप्ता देवी व प्रेमलता ने पुलवाला बाजार में 3 लाख रूपये लागत से किए गए पार्क के मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण कार्य और वार्ड नंबर 7 से कतना मोहल्ला तक नाले के निर्माण के लिए 5 लाख रूपये की राशि स्वीकृत करने के लिए भी आभार जताया है।

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि क्षेत्र का चहूंमुखी विकास सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस पाठशाला का भवन काफी पुराना तथा जर्जर हो चुका था। इस भवन का गिरा दिया गया है और जमीन समतल की जा रही है। अब विद्यार्थियों को शीघ्र ही आधुनिक सुविधाओं से युक्त नया भवन उपलब्ध करवाया जाएगा जिस पर लगभग 5 करोड़ 39 लाख रूपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं। जिला मुख्यालय को शीघ्र ही बहुमंजिला मिनी सचिवालय की सौगात भी मिलेगी।

नए मिनी सचिवालय परिसर में धरातल मंजिल में जहां पार्किंग की सुविधा होगी वहीं अन्य मंजिलों पर सभी प्रमुख कार्यालय होंगे। इससे एक ही स्थल पर सभी अनिवार्य कार्यालय उपलब्ध होने पर आम नागरिकों को काफी मदद मिलेगी।

The post नगर परिषद निवासियों ने सत्ती का किया धन्यवाद appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply