ऊना/सुशील पंडित/ रोहित शर्मा: जिला की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक कफ्र्यू में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे विद्यार्थियों, जिनमें कोविड-19 के लक्षण न हों, उन्हें परीक्षा देने के लिए जाने की अनुमति रहेगी।
उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि बसदेहड़ा के वार्ड नं० 4 में विजय कुमारी के घर, चताड़ा के वार्ड नं० 4 में रविंद्र कुमार शारदा, रक्कड़ के वार्ड नं० 12 में कुंदन प्यारी, अप्पर देहलां के वार्ड नं० 6 में जसविंद्र कौर के घर से हरजिंद्र सिंह, अप्पर अरनियाला के वार्ड नं० 1 में विनोद कुमार के घर, एनएसी दौलतपुर चौक के वार्ड नं० 7 में चौधरी मोहल्ला धौलवा रोड़ के बाई ओर जगपाल सिंह के घर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
हॉटस्पॉट सूची से 28 क्षेत्र बाहर
डीसी संदीप कुमार ने आदेश जारी कर जिला के 28 हॉटस्पॉट क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। जिनमें मुच्छाली के वार्ड नं० 1 में रमेश चंद के घर से राजेश कुमार के घर तक, लड़ोली के वार्ड नं० 7 में सूचा सिंह, अंब के वार्ड नं० 13 में बृज भूषण व नारी चिंतपुर्णी के वार्ड नं० 3 में सुभाष चंद के घर शामिल हैं। इसके अलावा शीला भवन व वार्ड नं० 2 में मदन लाल, चोबार के वार्ड नं० 4 में चमन लाल के घर व बैल्डिंग शॉप, टकारला के वार्ड नं 5 में वीरेंद्र कुमार का घर, डीहर के वार्ड नं० 5 में रवि कुमार के घर से सोमनाथ के घर तक, चौकी खास के वार्ड नं० 9 में जगदीश चंद की दुकान से मनोहर लाल के घर तक, धुंधला के वार्ड नं० 4 में रविंद्र के घर से शिव कुमार के घर तक, धर्मशाला खास के वार्ड नं० 5 में विक्रम सिंह व दिलदार सिंह के घर, कटोहड़ कलां के वार्ड नं० 8 में राज कुमार के घर, लठियाणी के वार्ड नं० 2, बढैहर के वार्ड नं० 3 में स्वर्ण सिंह के घर से प्यारे लाल के घर, पंजावर के वार्ड नं० 8 में मोहल्ला झिगला, कोटला कलां अप्पर के वार्ड नं० 5 में विजय पाल के घर से भजन सिंह के घर तक, रायपुर के वार्ड नं० 4 में मोती लाल के घर, नंगड़ा के वार्ड नं० 1 में शिव राम के घर से ममता के घर तक, अप्पर देहलां के वार्ड नं० 8 में लाल सिंह व साहिल के घर, अप्पर कोटला कलां के वार्ड नं० 2 में कमलेश के घर से रघुनाथ के घर, जखेड़ा के वार्ड नं० 1 में शाम लाल के घर, पालकवाह के वार्ड नं० 4 में लोहर मोहल्ला को, रामपुर के वार्ड नं० 7 में रवि कुमार के घर से तिलक राज के घर, रक्कड़ कोलोनी के वार्ड नं० 10 में रीनाकक्षी के घर से जीत शर्मा के घर, रक्कड़ के वार्ड नं० 1 में जरनैल सिंह के घर से रिषव अग्रवाल के घर, अजोली के वार्ड नं० 4 में संजय यादव के घर से बलशवार के घर को हॉटस्पॉट सूची से बाहर कर दिया गया है।
अब यहां 30 सितंबर से कर्यू में ढील दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एक्टिव केस फाइंडिंग की प्रक्रिया 28 दिनों की अवधि तक जारी रहेगी और सभी को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देशों जैसे निर्धारित सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, नियमित अंतराल पर हाथों को धोना, सेनिटाइजर का प्रयोग करना इत्यादि की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करते रहना होगा।

The post जिला के 6 वार्ड कंटेनमेंट जोन में शामिल, 28 हुए बाहर appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply