news

जिला के 15 क्षेत्रों में निर्धारित किए कंटेनमेंट जोन जबकि 6 क्षेत्र हुए सूची से बाहर

ऊना, रोहित शर्मा: जिला की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक कफ्र्यू में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे विद्यार्थियों, जिनमें कोविड-19 के लक्षण न हों, उन्हें परीक्षा देने के लिए जाने की अनुमति रहेगी।
उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत सिंगां के वार्ड नंबर 5 के पुली वाला मोहल्ला में मोहन लाल के घर से अवतार के घर तक, ग्राम पंचायत बाथड़ी के वार्ड नंबर मशरूम फैक्टरी के नजदीक प्रवासियों की झुग्गी को, ग्राम पंचायत पूबोवाल के वार्ड नंबर 5 में उत्तर की ओर स्थित मदन की आटा चक्की से दक्षिण की ओर स्थित बलबीर के घर तक, ग्राम पंचायत चताड़ा के वार्ड नंबर 6 स्थित दिल्ली एन्क्लेव सोसायटी में ऊषा के घर को, नगर परिषद ऊना के वार्ड नंबर 5 में गुरदास राम के घर को, ग्राम पंचायत जलग्रां के वार्ड नंबर 8 स्थित ग्रीन एवेन्यू में गुरिन्द्र कौर के घर को, ग्राम पंचायत डंगोली के वार्ड नंबर 5 में मनजीत कौर के घर को, ग्राम पंचायत नारी के वार्ड नंबर 5 में वेद प्रकाश के घर को, एनएसी संतोषगढ़ के वार्ड नंबर 5 में कौशलया के घर को, ग्राम पंचायत मदनपुर के वार्ड नंबर 3 में सतिन्द्र कालिया के घर से मंजू बाला के घर तक, रक्कड़ कॉलानी वार्ड नंबर 10 में मीनाक्षी मोदगिल के घर को, ग्राम पंचायत कुगड़त के वार्ड नंबर 2 में हनुमान मंदिर के समीप लंबड़ गली को, ऊना के वार्ड नंबर 4 में विकास नगर स्थित पवन दत्ता और अनुराग सांबर के घरों को, ग्राम पंचायत कुरियाला के वार्ड नंबर 3 में किरण के घर से रंजना के घर तक और समूरकलां के वार्ड नंबर 1 में नरेश कुमार के घर से परलब्ध लता के घर तक के क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त ऊना के वार्ड नंबर 5 में रतन चंद के घर से सतपाल के घर तक, चताड़ा के वार्ड नंबर 6 स्थित दिल्ली एन्क्लेव सोसायटी में गोपाल चंद के घर को, डंगोली के वार्ड नंबर 5 में अमरजीत सिंह के घर को तथा संतोषगढ़ के वार्ड नंबर 5 में ज्ञानो देवी के घर को बफर जोन में रखा गया है।
यह क्षेत्र हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि 6 क्षेत्रों को जिला ऊना की हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन से बाहर किए गए क्षेत्रों में ग्राम पंचायत चताड़ा के वार्ड नंबर 6 स्थित दिल्ली एन्क्लेव सोसायटी में स्वाति के घर को, एनएसी गगरेट के वार्ड नंबर 4 में गगरेट-दौलतपुर सडक़ के बाईं ओर देवी शर्मा के घर से रोशनी देवी के घर तक तथा वार्ड नंबर 5 में सीता राम की दुकान से सीता राम के घर तक, ग्राम पंचायत संघनेई के वार्ड नंबर 1 में राजेश व मस्तान के शॉपिंग एवं रिहायशी परिसर को, ग्राम पंचायत अंबोटा के वार्ड नंबर 7 में देवी अंबिका मंदिर से कला देवी के घर तक और ग्राम पंचायत रामनगर के वार्ड नंबर 1 में विपन कुमार के घर से बीरबल के घर तक तथा होशियार सिंह का घर शामिल हैं।
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि अब यहां 17 सितंबर से कफ्र्यू में ढील दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एक्टिव केस फाइंडिंग की प्रक्रिया 28 दिनों की अवधि तक जारी रहेगी और सभी को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देशों जैसे निर्धारित सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, नियमित अंतराल पर हाथों को धोना, सेनिटाइजर का प्रयोग करना इत्यादि की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करते रहना होगा।

The post जिला के 15 क्षेत्रों में निर्धारित किए कंटेनमेंट जोन जबकि 6 क्षेत्र हुए सूची से बाहर appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close