जालंधर की चिनार फोर्जिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

जालंधर (वरुण)। राजा गार्डन स्थित मैट बनाने वाली फैक्ट्री चिनार फोर्जिंग में रविवार सुबह भीषण आग लग गई। दमकल विभाग की टीम ने दो घंटे में चार गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया। रविवार की छुट्टी होने की वजह से फैक्ट्री में कोई कर्मचारी नहीं था अन्यथा हादसा गंभीर हो सकता था।

चिनार फोर्जिंग के मालिक सितेश विज ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे उनको फोन आया कि फैक्ट्री में से धुआं निकल रहा है। उनकी फैक्ट्री में अपनी आग बुझाने वाली गाड़ी खड़ी थी, जिसने आग बुझाने का प्रयास किया। उन्होंने मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग को सूचित कर दिया। करीब दो घंटे बाद आग बुझ सकी। वहीं मौके पर पहुंचे फोकल प्वाइंट चौकी इंचार्ज संजीव कुमार ने बताया कि जांच में सामने आया है कि आग शॉर्ट-सर्किट से लगी है। फैक्ट्री मालिक के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उधर, दमकल विभाग के इंचार्ज धर्मपाल ने बताया कि सूचना मिली थी कि राजा गार्डन में फैक्ट्री को आग लगी है। आग बुझाने के लिए चार गाड़ियां लगाई गईं और करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया था।

The post जालंधर की चिनार फोर्जिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply