चीन में आठ महीने बाद Coronavirus से पहली मौत, मामले बढ़ने से फिर लॉकडाउन की ओर बढ़े प्रांत

चीन में आठ महीने बाद Coronavirus से पहली मौत, मामले बढ़ने से फिर लॉकडाउन की ओर बढ़े प्रांत

बीजिंग: चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का कहर दोबारा शुरू हो गया है और 8 महीने बाद पहली मौत दर्ज की गई है. इसके साथ ही चीन (China) में 10 महीने बाद एक दिन में कोविड-19 (Covid-19) के सबसे ज्यादा मामले भी सामने आए हैं.

हेबेई प्रांत में हुई मौत

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने ताजा मौत के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत हेबेई प्रांत (Hebei Province) में हुई है और यहां नए मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. इससे पहले चीन में कोविड-19 से आखिरी मौत पिछले साल 17 मई में हुई थी.

मार्च के बाद सबसे ज्यादा मामले

चीन में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 138 हो गई, जो 5 मार्च के बाद सबसे ज्यादा मामला है. इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को 115 नए मामले सामने आए थे. कमीशन ने बताया है कि 124 मामले स्थानीय इन्फेक्शन के थे, जिनमें से 81 हेबेई प्रांत में और 41 हेलॉन्गजियान्ग प्रांत में सामने आए हैं.

चीन में 885 एक्टिव केस मौजूद

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का सबसे पहला शिकार बने चीन में अब तक 87844 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से 4635 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में अब तक कोविड-19 (Covid-19) से 82324 लोग ठीक हो चुके हैं और 885 एक्टिव केस मौजूद हैं.

Leave a Reply