नई दिल्ली। शाहदरा जिले में एसी से गर्म हवा निकलने के विवाद में एक बुजुर्ग आदमी की हत्या कर दी गई। बुजुर्ग को दो मंजिले इमारत से नीचे धक्का दे कर मार दिया गया। यह घटना फर्श बाजार स्थित एनएसए कॉलोनी में मंगलवार दोपहर को घटी। बुजुर्ग अपने परिवार के साथ रह रहा था। बुजुर्ग की पड़ोसी को लेकर एसी की गर्म हवा को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है। मंगलवार दोपहर को भी दोनों पक्षों में एसी की गर्म हवा निकलने को लेकर विवाद हुआ और दूसरा पक्ष बुजुर्ग को दूसरी मंजिल से धक्का दे कर गिरा दिया। बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। दिल्ली पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को 2.42 बजे दिल्ली पुलिस को अस्पताल से कॉल आया था, जिसमें कहा गया है कि एक बुजुर्ग को अस्पताल लाया गया है। दो पक्षों को लड़ाई में बुजुर्ग को दूसरी मंजिल से धकेला गया। बुजुर्ग अस्पताल पहुंचने से पहले मर चुका है। दिल्ली पुलिस अस्पताल पहुंच कर शव का पोस्टमॉर्टम करा मामले की छानबीन शुरू की।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि मरने वाले का नाम धर्मपाल है, जिसकी उम्र 60 साल बताई जा रही है। बुजुर्ग आदमी अपने परिवार के साथ एनएसए कॉलोनी में पिछले कई सालों से रह रहा था। धर्मपाल का अपने पड़ोसी धर्मेंद्र के साथ एसी की गर्म हवा को लेकर विवाद चल रहा था। मंगलवार को भी दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि धर्मेंद्र ने धर्मपाल को छत से नीचे धक्का दे दिया।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि दोनों के घरों में एसी लगी थी। जब एक एसी चलती तो दूसरे के खुले घर में एसी की गर्म हवा आती थी। जब दूसरे की चलती तो पहले वाले के खुले घर में गर्म हवा आती थी। एक-दूसरे पर दोनों गर्म हवाओं को लेकर आरोप-प्रत्यारोप करते रहते थे, लेकिन मंगलवार को विवाद ज्यादा बढ़ गया और धर्मेंद्र ने बुजुर्ग धर्मपाल को धक्का दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। परिवार के अन्य सदस्यों की भी तलाश की जा रही है।

The post गर्म हवा बनी पड़ोसी की मौत का कारण, दूसरी मंजिल से नीचे फेंका बुजुर्ग appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply