चंबा /सुशील पंडित: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग चंबा द्वारा आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के सभागार में क्षय रोग कार्यक्रम की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने की। इस बैठक जिले भर के सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों और क्षय रोग कार्यक्रम में कार्य कर रहे एसटीएलएस और एसटीएस ने हिस्सा लिया। बैठक में सबसे प्रथम मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने कहा कि राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम में महत्वकांक्षी जिला चंबा ने देश के 112 जिलों में चौथा स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि अधिक से अधिक क्षय रोगियों की पहचान कर उनका इलाज़ किया जा सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने महत्वकांक्षी जिले में क्षय रोग कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने पर सभी अधिकारियो और कर्मचारियो को बधाई दी। साथ ही महत्वकांक्षी जिले के अंतर्गत आने वाले स्वास्थ्य बिन्दुआें पर और कड़ी मेहनत करने को कहा है। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिले के केपीआई परफॉरमेंस का आंकलन किया और साथ ही हिट मैप एक्सरसाइज और मासिक ब्लॉक एक्शन प्लान और रिपोर्टिंग टाइम लाइन के बारे में भी बताया। उन्होंने क्षय रोग कार्यक्रम में कार्य कर रहे एसटीएलएस और एसटीएस कर्मचरियों को उन के मासिक टूर प्रोग्राम को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

The post क्षय रोग की समीक्षा के उपलक्ष में बैठक आयोजित appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply