news

कुत्तों की लड़ाई से बॉलीवुड में तलाक…

जबलपुरः बॉलीवुड अभिनेता व मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय सिंह के बेटे अरुणोदय सिंह की कैनेडियन पत्नी ली एल्टन की याचिका पर जबलपुर हाईकोर्ट ने सुनवाई की है। इसके साथ ही भोपाल फैमिली कोर्ट के रिकॉर्ड को भी तलब किया है। पूरा मामला एकतरफा तलाक के फैसले को चुनौती देने से जुड़ा हुआ है, जिस पर अगली सुनवाई 6 अक्टूबर को नियत की गई है। दरअसल ये पूरा मामला अरुणोदय और उनकी पत्नी ली है एल्टन के तलाक से जुड़ा हुआ है। ली एल्टन ने अपनी याचिका में तर्क दिया है कि अरुणोदय ने तलाक को लेकर उन्हें कोई भी जानकारी नहीं दी और उनके खिलाफ तलाक की एकतरफा डिग्री हासिल कर ली। याचिका में कहा गया है कि इस लिहाज से भोपाल कोर्ट का आदेश निरस्त किया जाए।
कनाडा निवासी ली एल्टन और अरुणोदय सिंह ने भोपाल में विशेष विवाह अधिनियम के तहत पंजीकरण कराया था। शादी के कुछ ही दिनों बाद दोनों के बीच आपसी तनातनी बढ़ गई। अरुणोदय ने अचानक 2019 के बीच में आना जाना भी बंद कर दिया और 10 मई 2019 को भोपाल के फैमिली कोर्ट में ली एल्टन के खिलाफ तलाक का केस लगा दिया। इस बीच ली एल्टन कनाडा जा चुकी थीं और उन्होंने अरुणोदय के खिलाफ भरण पोषण और वैवाहिक संबंधों की पुनर्स्थापना का केस मुंबई में दायर कर दिया था।
इस बीच 18 दिसंबर 2019 को ली एल्टन की जानकारी के बगैर भोपाल कुटुम्भ न्यायालय ने तलाक की एकतरफा डिक्री पारित कर दी। गौरतलब है कि ली एल्टन और अरूणोदय सिंह का विवाह नवंबर 2016 में हुआ था और 3 साल के अंदर ही उनके बीच आपसी विवाद इतना बढ़ा कि नौबत तलाक तक आ गई। करीबी सूत्रों से जानकारी में यह भी बताया गया है कि विवाद की शुरुआत ली एल्टन के डॉगी और अरुणोदय सिंह की डॉगी की लड़ाई से हुई थी। इसके बाद दोनों में विवाद बढ़ता गया। इसके अलावा अरुणोदय ने ली एल्टन पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे।

The post कुत्तों की लड़ाई से बॉलीवुड में तलाक… appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close