ऊना/सुशील पंडित/ रोहित शर्मा:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पारित किए गए किसान बिल के विरोध में ऊना में यूथ कांग्रेस ने ट्रैक्टर रैली निकाली। केंद्र सरकार और पीएम मोदी के विरुद्ध ज़ोरदार नारेबाजी भी की गई। पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान चक्का जाम भी किया। रैली के बाद डीएम के माध्यम से बिल वापिस लिए जाने को लेकर केंद्र सरकार को ज्ञापन भी दिया गया।

पार्टी के युवा नेताओं ने बिल के लिए किसान संगठनों से बात नहीं किए जाने को आधार बताते हुए इसे किसान विरोधी बताया। युथ कांग्रेस की रैली को देखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाला और डीसी आफिस की तरफ न जाने को लेकर उन्हें वरिकैट्स लगाकर चौराहे से ही लौटा दिया।
देशभर में मोदी सरकार द्वारा लाए गए किसान बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन चरम पर है। जहां विभिन्न संगठन विपक्षी दलों के साए तले अपनी आवाज़ बुलंद कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में भी बिल के विरोध में यूथ कांग्रेस सड़कों पर उतर आई। पार्टी ने विरोध प्रदर्शन के लिए कई ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया और विशाल रैली निकाली,जिसमें काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए,
पार्टी कायकर्ताओं ने चंडीगढ़ धर्मशाला रोड जाम करते हुए मोदी सरकार के विरुद्ध जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए। जबकि प्रधानमंत्री के विरुद्ध भी जोरदार नारेबाजी की और उन्हें किसान विरोधी कहा। यूथ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाया गया कृषि बिल किसानों के हित मे नही है और केंद्र सरकार कुछ पूंजीपतियों को को फायदा पहुचाने के लिए यह बिल लाई है।

The post किसान बिल के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply