भोरंज/सुशील पंडित: विधायक कमलेश कुमारी ने शनिवार को कड़ोहता क्षेत्र के गांव कठयावीं में लगभग लगभग 66.43 लाख रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का उद्घाटन करके इसे क्षेत्रवासियों को समर्पित किया।
पेयजल योजना के उद्घाटन के बाद जनसमूह को संबोधित करते हुए कमलेश कुमारी ने कहा कि इस योजना से क्षेत्र की लगभग 8 बस्तियों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि भोरंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार ने करोड़ों की योजनाओं को मंजूरी प्रदान की है। लगभग की 3 करोड़ रुपये की एक अन्य पेयजल योजना का शिलान्यास स्वयं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया है और इस योजना का कार्य तेजी से चला हुआ है। कमलेश कुमारी ने कहा कि पेयजल योजनाओं के निर्माण और इनके संचालन के कार्यों को गति प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार ने भोरंज में जलशक्ति विभाग का मंडल कार्यालय खोलकर क्षेत्रवासियों को बहुत बड़ी सौगात दी है। इससे आने वाले दिनों में भोरंज विधानसभा क्षेत्र के किसी भी गांव में पानी की कमी नहीं रहेगी।
कमलेश कुमारी ने बताया कि हर घर में नल से पानी पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल जीवन मिशन आरंभ किया है। हिमाचल में भी इस मिशन के तहत तेजी से कार्य हो रहा है तथा हर घर को पानी का कनेक्शन दिया जा रहा है। भोरंज क्षेत्र में छूटे घरों को प्राथमिकता के आधार पर कनेक्शन दिए जा रहे हैं।
इस अवसर पर भाजपा मंडल महामंत्री चमन लाल और कड़ोहता पंचायत की प्रधान संतोष धीमान ने विधायक का स्वागत किया तथा क्षेत्र की मांगें रखीं। सेवानिवृत्त बीडीओ प्रकाश चंद ने सभी का धन्यवाद किया। उदघाटन समारोह में जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक गर्ग, अधिशाषी अभियंता ओपी भारद्वाज, एसडीओ आरएस पठानिया, महिला मंडल प्रधान पानो देवी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

The post कमलेश कुमारी ने किया पेयजल योजना का उद्घाटन appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply