ऊना ,रोहित शर्मा, सुशील पंडित। मेधावी छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग प्रदान करने की योजना ऊना सुपर-50 के लिए 597 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है, जिसका परिणाम बुधवार को आएगा। यह जानकारी देते हुए डाइट प्रधानाचार्य देवेंद्र चौहान ने आज बताया कि जिला में 680 विद्यार्थियों ने ऊना सुपर-50 के लिए आवेदन किया था, जिसमें से 597 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। उन्होंने कहा कि इसमें से 404 छात्र नॉन मेडिकल तथा 193 छात्र मेडिकल के हैं। परीक्षा परिणाम बुधवार को जारी होगा तथा अभिभावकों व बच्चों की काउंसलिंग रविवार तक कर ली जाएगी।
देवेंद्र चौहान ने कहा कि इस वर्ष से जेईई के साथ-साथ नीट की परीक्षा के लिए भी निशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऊना सुपर-50 को लेकर विद्यार्थी उत्साहित हैं। पिछले वर्ष आवेदन करने वाले 73 प्रतिशत विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे, जबकि इस वर्ष 88 प्रतिशत विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। इससे स्पष्ट होता है कि ऊना सुपर-50 योजना को लेकर विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मददगार साबित हो रही है।
डाइट प्रधानाचार्य ने कहा कि इस वर्ष 50 विद्यार्थियों का जेईई तथा 25 विद्यार्थियों का चयन नीट की कोचिंग प्रदान करने के लिए किया जाएगा। विद्यार्थियों का चयन इस परीक्षा परिणाम तथा दसवीं के नंबरों को अधिमान देते हुए मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

The post ऊना सुपर-50 के लिए 597 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा, बुधवार को आएगा रिजल्ट appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Leave a Reply