news

अजीब सजाः मास्क न पहनने पर खोदनी पड़ेगी कोरोना से मारे लोगों की कब्र

इंडोनेशिया. दुनिया भर में कोरोना संक्रमण (Covid-19) ने तबाही मचाई हुई है और वैक्सीन (Coronavirus vaccine) के आने तक विश्व स्वास्थय संगठन (WHO) समेत सभी संस्थाओं ने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए नियम बनाए हुए हैं. हालांकि लोग लाखों मौतों के बावजूद कोरोना संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. इंडोनेशिया (Indonesia) में ऐसे ही लोगों के लिए मास्क न पहनने पर एक बेहद अलग तरह की सजा का ऐलान किया गया है.

इंडोनेशिया के ईस्ट जावा प्रांत के प्रशासन ने मास्क न पहनने वाले लोगों को सजा के तौर पर कोरोना वायरस से मरे लोगों की कब्र खोदने का आदेश दिया है. ईस्ट जावा के गेरसिक रीजेंसी के आठ लोगों को मास्क पहनने से इनकार करने के बाद पास के ही नॉबबेटन गांव में एक सार्वजनिक कब्रिस्तान में कब्र खोदने की सजा दी गई. बता दें कि यहां किसी को भी कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत नहीं है. इसी के बाद से कब्र खोदने वाले लोगों को ढूंढना काफी मुश्किल हो गया है.

कोर्म जिला के प्रमुख स्यूनो ने कहा कि हमारे पास कब्र खोदने वाले लोगों की कमी है इसलिए नियम तोड़ने वाले लोगों को इस काम में लगाया जाएगा. उन्होंने आशा जताई कि इस सजा से भविष्य में लोग मास्क न पहनने की गलती नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि अभी तक दो लोगों को एक कब्र खोदने का आदेश दिया गया है. बता दें कि इंडोनेशिया में अब तक कोरोना वायरस के 218,382 मामले सामने आ चुके हैं. राजधानी जकार्ता में भी 54,220 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि ईस्ट जावा में कोरोना के अब तक 38,088 मरीज मिले हैं. उधर इंडोनेशिया में कोरोना से मरने वालों की तादाद 8,723 तक पहुंच गई है.

जकार्ता में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोमवार को दो सप्ताह के लिए कोविड-19 पाबंदियां लागू हो गईं. पुलिस बिना मास्क पहने बाइक सवार लोगों पर सख्ती बरत रही है. जकार्ता के गवर्नर एनीस बसवेदान ने रविवार को घोषणा की थी की सोमवार से पाबंदियां शुरू होंगी, जो 27 सितंबर तक चलेंगी. इस दौरान सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक, सांस्कृतिक और अकादमिक गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी जबकि 11 जरूरी सेवाएं 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ जारी रहेंगी.

The post अजीब सजाः मास्क न पहनने पर खोदनी पड़ेगी कोरोना से मारे लोगों की कब्र appeared first on Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News- Encounter India.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close